विराट कोहली के पास एमएस धोनी की तरह गेम रीडिंग क्वालिटी नहीं है: कोच केशव बनर्जी

विराट कोहली के पास एमएस धोनी की तरह गेम रीडिंग क्वालिटी नहीं है: कोच केशव बनर्जी


विराट कोहली


कोलकाता, 9 मई: भारत के कप्तान विराट कोहली ने अक्सर कहा है कि वह भाग्यशाली हैं टीम में धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने भी इस तथ्य पर तंज कसा है कि भारत के पूर्व कप्तान इस अपेक्षाकृत युवा टीम में सही संरक्षक हैं।

एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी क्लिनिक के शुभारंभ के मौके पर आईएएनएस से बात करते हुए, केशव ने कहा कि धोनी का सामरिक कौशल अद्वितीय है और जब वह खेल को पढ़ने और रणनीतिक चाल बनाने की बात करते हैं तो कोहली के लिए एकदम सही मार्गदर्शक है।

उन्होंने कहा, "खेल पढ़ने और सामरिक दृष्टिकोण में, धोनी जैसा कोई नहीं है और कोहली के पास भी ऐसा नहीं है। धोनी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होते तो कोहली की मदद करने के लिए कोई नहीं होगा, ”कोच ने कहा।

भारतीय टीम में धोनी की बल्लेबाजी की स्थिति के बारे में भी बहुत सारी बातें हुई हैं क्योंकि उन्हें अब फिनिशर की भूमिका नहीं मिलती है और केशव ने कहा कि पूर्व कप्तान को नंबर 4 पर आना चाहिए।
MS Dhoni


"जब वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करता है, तो उसके पास समय होता है क्योंकि उसके पास समय होता है। जब वह नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करता है, तो उसे शब्द से हिट करना पड़ता है जैसे कि रन की जरूरत होती है। आखिरकार उसे जोखिम उठाना पड़ता है।" महसूस करते हैं कि धोनी को विश्व कप में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। यह टीम प्रबंधन का निर्णय होगा, लेकिन यह मेरी निजी राय है। यदि वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हैं, तो अन्य बल्लेबाज उसके बाद खुलकर खेल सकते हैं, "उन्होंने समझाया।"

जबकि पंडितों को लगता है कि पंत भारतीय टीम में मौका चाहते हैं और विश्व कप टीम में होना चाहिए था, केशव अलग होना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "उन्हें मौका देना जल्दबाजी होगी। भारत के पास एक बड़ी बेंच स्ट्रेंथ है। उन्हें विश्व कप के बाद मौका दिया जाना चाहिए," उन्होंने कहा।


यह पूछे जाने पर कि क्या धोनी विश्व कप के बाद अपने जूते लटकाएंगे, कोच ने कहा: "क्या आप चाहते हैं कि वह संन्यास लें (हंसते हुए)? आपने देखा है कि वह कितने फिट हैं। यह मुख्य बात है। जब धोनी रिटायर होंगे, ये बात उनकी पत्नी। पिता नहीं जानते। "

Comments

Popular posts from this blog

रिश्तो की टूटी मर्यादा, सगे भांजे के इश्क में पागल हुई मौसी, और एक दिन ..

पति ने सुहागरात पर पत्नी से पूछा ऐसा सवाल, जवाब सुनकर उड़े पति के होश !